बुधवार, 19 अगस्त 2020

सोनभद्र में एक साल से जारी नहीं हुआ अधिवक्ता कूपन, अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

रॉबर्ट्सगंज तहसील परिसर में विरोध करते अधिवक्ता
जिला सत्र न्यायालय के अधिवक्ताओं ने वरिष्ठ अधिवक्ता अतुल कुमार पटेल के नेतृत्व में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

सोनभद्र में करीब एक साल से अधिवक्ता कूपन नहीं जारी किए जाने की वजह से नाराज जिला एवं सत्र न्यायालय के अधिवक्ताओं ने बुधवार को वरिष्ठ अधिवक्ता अतुल कुमार पटेल की अगुआई में विरोध-प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन रॉबर्ट्सगंज के तहसीलदार को सौंपा। 

अधिवक्ता अतुल कुमार पटेल ने बताया कि उत्तर प्रदेश अधिवक्ता कल्याण न्यास नीधि से अधिवक्ताओं की अनेक कल्याणकारी योजनाओं हेतु जिला कोषागार से दस रुपये मूल्य का अधिवक्ता कूपन जारी किया जाता है। यह कूपन जिला कोषागार कार्यायल में पंजीकृत स्टाम्प वेंडरों को जारी होता है। कोई भी मुकदमा दाखिल होते समय जो वकालतनामा अधिवक्ताओं द्धारा दाखिल होता है, उसमें प्रत्येक अधिवक्ता पर दस रुपए मूल्य का कूपन लगाया जाता है। 

उन्होंने बताया कि सोनभद्र में विगत एक वर्ष से जिला कोषागार से कूपन जारी नहीं किया जा रहा है। इससे अधिवक्ता वकालतनामा पर कूपन नहीं लगा पा रहे हैं। इससे सरकार को एक वर्ष में कई लाख रुपए की राजस्व हानि हुई है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता कूपन केवल सोनभद्र में ही नहीं मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के अन्य सभी जिलों में यह मिल रहा है। इससे अधिवक्ताओं में आक्रोश है। 

रॉबर्ट्सगंज तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते अधिवक्ता

विरोध प्रदर्शन करने वाले अधिवक्ताओं में प्रमुख रूप से पवन कुमार सिंह एडवोकेट, अरूण कुमार पाण्डेय, दयाराम सिंह, पंकज कुमार यादव, रमेश चौबे, शुद्धिनारायण पाण्डेय, राजेश पाठक, विजयकृष्ण वर्मा, नारद गुप्ता, प्रदीप पांडेय, अतुल कन्नोजिया शामिल रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment