शनिवार, 22 अगस्त 2020

वाराणसी में योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर के करीबी रोशन द्विवेदी ने अनिल यादव को मारी गोली, मौत के बाद बवाल

आरोपी रोशन द्विवेदी चंदौली जिले के चकिया स्थित द्विवेदी आईटीआई कॉलेज और द्विवेदी लॉ कॉलेज का निदेशक।

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर के करीबी रोशन द्विवेदी ने शुक्रवार को लंका थाना क्षेत्र के मलहिया इलाके में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। जिस युवक की हत्या की गई उस समय उसकी पत्नी हरितालिका तीज की पूजा कर रही थी। 

लंका थाना क्षेत्र के मलहिया निवासी तीस वर्षीय अनिल यादव उर्फ गोरख शुक्रवार की शाम गायत्री नगर चौराहा पर बाइक खड़ा कर मोमो खा रहा था। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि तभी गायत्री नगर में रहने वाला रोशन द्विवेदी चारपहिया वाहन से चौराहे पर पहुंचा। वाहन खड़ा करने को लेकर दोनों में बहस हो गई। थोड़ी देर में ही दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इसी दौरान रोशन द्विवेदी ने अनिल यादव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। वह मौके पर गिर गया। लोगों ने रोशन को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। फिर उसे पुलिस को सौंप दिया। 


पुलिस ने उसके चार साथियों को भी हिरासत में ले लिया। गोली से घायल अनिल यादव को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। अनिल यादव की मौत की खबर लगते ही गायत्री नगर इलाके में तनाव फैल गया। शनिवार को अनिल यादव की हत्या को लेकर लोगों ने जमकर बवाल काटा।


रोशन द्विवेदी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री और भाजपा नेता अनिल राजभर का करीबी बताया जा रहा है। उसके फेसबुक टाइमलाइन पर वह कई फोटो में मंत्री अनिल राजभर के साथ दिखाई दे रहा है। 

मंत्री अनिल राजभर के साथ रोशन द्विवेदी

हत्या का आरोपी रोशन द्विवेदी मूलरूप से चंदौली जिले के चकिया विकाखंड क्षेत्र के लालपुर गांव का रहने वाला है। वह वहां के ग्राम प्रधान सुरेंद्र द्विवेदी की भाई है। वह द्विवेदी आईटीआई कॉलेज और द्विवेदी लॉ कॉलेज का निदेशक भी है। 

लंका थाना अंतर्गत मलहिया क्षेत्र निवासी अनिल तीन भाइयों में सबसे छोटा था। वह अपने भाइयों के साथ बीएचयू के विश्वनाथ मंदिर के सामने फूड आइटम की दुकान के संचालन में हाथ बंटाता था। लंका थाने में अनिल के खिलाफ लूट और मारपीट सहित अन्य आरोपों में मुकदमे दर्ज हैं।  




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment