बुधवार, 19 अगस्त 2020

कांग्रेस प्रत्याशी संजीव सिंह ने सोनभद्र में 64 परिवारों की बेदखली की नोटिस का किया विरोध, कहा- भाजपा MLC ने कब्जे की नियत से लिखी चिट्ठी

वाराणसी (स्नातक खंड) विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ने योगी सरकार से  पूर्व एमएलसी केदार नाथ सिंह की विधायक निधि से बेटे और बहू को लाभ पहुंचाने के आरोप की जांच कराने की मांग की है...

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज विकास खंड के ग्राम पंचायत बहुअरा के 64 परिवारों को नहर प्रखंड की ओर से मिली बेखदखली नोटिस के मामले ने तूल पकड़ लिया है। वाराणसी (स्नातक खंड) विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी संजीव सिंह ने योगी सरकार की इस नोटिस का विरोध किया है। उन्होंने राज्य सरकार से पूरी प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने भाजपा के पर्व एमएलसी केदार नाथ सिंह पर पद का दुरुपयोग कर ग्रामीणों की भूमि पर कब्जा करने की नियत से चिट्ठी लिखने का आरोप लगाया है और उनके इस कृत्य को अन्यायपूर्ण बताया है। उन्होंने केदार नाथ सिंह पर पद का दुरुपयोग कर विधायक निधि के धन से अपने बेटे और बहू को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है और योगी सरकार से मामले की जांच कराने की मांग की है।  

वाराणसी (स्नातक खण्ड) विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी संजीव सिंह ने 'वनांचल एक्सप्रेस' के संपादक के नाम लिखे पत्र में कहा है कि जिस प्रकार भाजपा एमएलसी केदार नाथ सिंह द्वारा विधायक निधि से बेटे एवं बहु के नाम जमीन, बिजली, पानी, सीसी रोड इत्यादि पर करोड़ों रुपये खर्चा किया गया है, वह भ्रष्टाचार को दर्शाता है। वहीं, मीरजापुर नहर प्रखंड की आड़ में सत्ता का दुरुपयोग कर दशकों से रह रहे "बहुअरा" के ग्रामीणों, दलितों, वंचितों को भूमि  एवं आवास से जबरन खाली कराकर कब्जा करने की उनकी नियत अन्यायपूर्ण  है क्योंकि वहीं इनके पुत्र-पुत्रवधु की भी संस्था है। 

बता दें कि वनांचल एक्सप्रेस ने पूर्व एमएलसी केदार नाथ सिंह के पुत्र अमित कुमार सिंह के नाम ग्राम पंचायत बहुअरा में 2.692 हेक्टेयर (करीब 10.73 बीघा) और इससे सटे ग्राम पंचायत तिनताली में उनकी बहू प्रज्ञा सिंह की कंपनी 'जीवक मेडिकल ऐंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड' नाम से 0.253 हेक्टेयर (एक बीघा) भूमि होने की सूचना उजागर की थी। साथ ही यह भी उजागर किया था कि ग्राम पंचायत तिनताली में उनकी बहू प्रज्ञा सिंह के नाम वाली भूमि से सटी भूमि पर उनकी विधायक निधि से लाखों रुपये के आरसीसी चकरोड, नाली, विद्युत लाइन आदि की व्यवस्था की गई है। उनकी निधि के धन से ग्राम पंचायत बहुअरा में तिनताली मोड़ से उनके बेटे अमित कुमार सिंह के नाम वाली भूमि तक विद्युत लाइन बिछी है। ट्रांसफॉर्मर भी लगा है। बिना किसी जरूरत के सरकारी हैंडपंप उनके बेटे की जमीन में लगा है। उनके बेटे की जमीन सरकारी दस्तावेजों में अकृषिक भूमि के रूप में दर्ज है लेकिन उनकी जमीन में फसल लहलहा रही है। 

EXCLUSIVE: कोरोना काल में सोनभद्र में बेघर होंगे 64 परिवार, भाजपा MLC के पत्र पर नोटिस जारी

संजीव सिंह ने भाजपा सरकार से मांग की है कि यदि योगी सरकार के अंदर तनिक भी ईमानदारी और न्याय बचा है तो उक्त प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि बहुअरा में दशकों से रहने वाले ग्रामीणों, दलितों, वंचितों को घरों से बेदखल किए जाने पर सरकार तुरंत रोक लगाए। 

www.vananchalexpress.com पर प्रकाशित खबर EXCLUSIVE: कोरोना काल में सोनभद्र में बेघर होंगे 64 परिवार, भाजपा MLC के पत्र पर नोटिस जारी" का लिंक भाजपा के पूर्व एमएलसी केदार नाथ सिंह के व्हाट्सअप नंबर पर भी भेजा गया है और उनसे आरोपों के संदर्भ में जवाब मांगा गया लेकिन खबर लिखे जाने तक उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई थी। प्रतिक्रिया आने पर उसे खबर में जोड़ दिया जाएगा। बता दें कि केदार नाथ सिंह गत 16 अगस्त को COVID-19 वायरस से पीड़ित पाए गए हैं और उनका इलाज चल रहा है।

इसके अलावा वाराणसी (स्नातक खण्ड) विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र से सपा प्रत्याशी आशुतोष सिंहा को भी उनकेे व्हाट्सअप पर प्रकाशित खबर EXCLUSIVE: कोरोना काल में सोनभद्र में बेघर होंगे 64 परिवार, भाजपा MLC के पत्र पर नोटिस जारी" का लिंक भेजा गया था लेकिन उन्होंने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment