मंगलवार, 26 जनवरी 2021

BHU के छात्रों ने दिल्ली में आंदोलनरत किसानों के समर्थन में निकाला मार्च

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो।

वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुआई वाली केंद्र सरकार के नये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के छात्रों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर विश्वविद्यालय परिसर में मार्च निकाला। भगत सिंह छात्र मोर्चा (BCM) के बैनर तले निकले इस मार्च में मोदी सरकार के विवादित तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की गई। 

विश्वविद्यालय परिसर स्थित विश्वनाथ मंदिर पर सबसे पहले छात्रों ने किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए 150 से ज्यादा किसानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने किसानों के समर्थन में अपनी बातें रखीं। वक्ताओं ने साफ कहा कि भाजपा की अगुआई वाली केंद्र की मोदी सरकार के नये तीनों कृषि कानून खेती-किसानी को खत्म कर देंगे। भाजपा सरकार पूंजीपतियों के हित में ये तीनों कानून लाई है। इसका हम पुरजोर विरोध करते हैं।


वक्ताओं ने किसानों की फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य को निर्धारित करने वाले कानून को बनाने की मांग केंद्र सरकार से की। मार्च में प्रमुख रूप से सुमित यादव, अवनीश, राहुल राज, शुभम, अविनाश, अभिषेक, आकांक्षा आजाद, लोकेश, भुवाल यादव, छेदीलाल निराला आदि मौजूद रहे।                                                              







2 टिप्‍पणियां:

Thank you for comment