रविवार, 21 फ़रवरी 2021

बागपत में कुम्हार की सात साल की बेटी की चाकू घोंपकर हत्या, दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

बागपत के  बिलोचपुरा गांव में शनिवार को कुम्हार की सात साल की बेटी की चाकू घोंपकर निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या के बाद बच्ची के शव को गन्ने के खेत में छिपाकर दिया गया था जिसे ग्रामीणों ने रात में करीब 11 बजे बरामद किया। परिजनों ने दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या का आरोप लगाया है। 

सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के बिलोचपुरा गांव निवासी टिंकू प्रजापति की सात साल की बेटी शनिवार की शाम रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी। जब वह देर शाम तक घर वापस नहीं आई तो परिजनों ने उसकी खोज शुरू की। रात में करीब 11 बजे बच्ची का शव गन्ने के खेत में मिला। बच्ची के शरीर पर चाकू के दर्जनों निशान मौजूद थे। उसके शरीर पर इस कदर चाकुओं का वार किया गया था कि शव देखने लायक नहीं था। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची का शव कब्जे में लेकर उसे पंचनामा के लिए भेज दिया। मौके पर मौजूद परिजनों और ग्रामीणों का आरोप है कि दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या की गई है। 

फिलहाल पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर भा.द.वि. की धारा-302 (हत्या) और धारा-201 (अपराध के साक्ष्यों को मिटाने) के तहत दो नामित व्यक्तियों के खिलाफ प्रथम सूचना रपट (संख्या-52/21) दर्ज कर लिया है। पुलिस का साफ कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म या लैंगिक हमले की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि पुलिस पीड़िता के प्राइवेट पार्ट पर सामान्य से ज्यादा उभार होने के कारणों को अभी स्पष्ट नहीं कर पाई है।


मामले में आरोपी मनोज समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, मृतक बच्ची के परिजनों ने मनोज और उसकी बीवी पर हत्या का आरोप लगाया है। 

वहीं, मामले की जानकारी होने पर राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति, मेरठ शहर के पूर्व पार्षद वीरेंद्र प्रजापति, महर्षि शिक्षा समिति के जय भगवान प्रजापति, अधिवक्ता सत्यवीर प्रजापति, बाबू राम प्रजापति, सुरेश प्रजापति, सुरेंद्र कुमार प्रजापति आदि  रविवार को पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता की मांग के साथ अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मामले को शांत कराने की कोशिश की। जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार को दो लाख रुपये की अनुकंपना धनराशि देने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन भी दिया। क्षेत्रीय विधायक ने भी पीड़ित परिवार को दो दिनों के अंदर एक लाख रुपये देने की घोषणा की।  

बता दें कि बीते शुक्रवार को ही बागपत के मलकपुर-बोहला मार्ग पर दो बदमाशों ने बदरखा गांव निवासी ओमदेव चौधरी नामक युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। वह बुलेट से अपनी ससुराल फैजपुर निनाना गांव जा रहा था। मलकपुर-बोहला मार्ग पर वह जब मलकपुर गांव से आगे निकला तो बाइक पर सवार दो युवकों ने उसे रोक लिया और सटाकर सीने में गोली मार दी। ओमदेव की बुलेट ईंख के खेत में जा गिरी, जबकि ओमदेव लहूलुहान होकर सड़क पर गिर पड़ा। घटना को अंजाम देकर आरोपित आराम से फरार हो गए थे।


2 टिप्‍पणियां:

  1. गूगी और बहरी सरकार के कानों पर जूं भी नही रेंग रहा है। अब उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश हो चुका है।

    जवाब देंहटाएं

Thank you for comment