बुधवार, 16 जून 2021

चंदौली निवासी किशोरी की सोनभद्र में संदिग्ध मौत का मामला गरमाया, पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

अमिताभ ठाकुर और सामाजिक कार्यकत्री डॉ. नूतन ठाकुर ने गृह विभाग के एसीएस समेत पुलिस अधिकारियों से की लिखित शिकायत।

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

चंदौली/सोनभद्र/वाराणसी। चंदौली निवासी किशोरी डॉली मौर्या की सोनभद्र में संदिग्ध मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा जबरन सेवानिवृत्त किए गए पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर और सामाजिक कार्यकत्री डॉ. नूतन ठाकुर ने वाराणसी जोन के अपर पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने और तथ्यों के आधार पर प्रशानिक और विधिक कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने इसकी एक-एक प्रतियां गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, वाराणसी और मिर्जापुर मंडल के आयुक्त, वाराणसी और मिर्जापुर परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक, चंदौली के जिलाधिकारी समेत सोनभद्र और चंदौली के पुलिस अधीक्षकों को भी भेजी है। 

'वनांचल एक्सप्रेस' से बात करते हुए अमिताभ ठाकुर ने बताया कि उन्हें अभी तक प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। उन्होंने यह भी कहा कि संवेदनशील मामलों में अक्सर उन्हें सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से जवाब नहीं मिलता है। नीचे आप उनके द्वारा की गई लिखित शिकायत को पढ़ सकते हैं। 

बता दें कि गत शनिवार की सुबह चंदौली जिले के बबुरी थाना क्षेत्र के अकोढ़वा गांव निवासी कमलेश मौर्या की नाबालिग बेटी डॉली मौर्या संदिग्ध परिस्थियों में लापता हो गई। बाद में वह सोनभद्र के मधुपुर में बदहवासी में उल्टी करते हुए मिली। स्थानीय लोगों के मुताबिक पुलिस की मदद से उसे सोनभद्र मुख्यालय स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां देर शाम उसकी मौत हो गई। जिला संयुक्त चिकित्सालय के प्रशासनिक अधिकारियों ने किशोरी का पोस्टमार्टम कराए बिना ही डिस्चार्ज स्लिप पर डेथ सर्टिफिकेट लिखकर शव किसी व्यक्ति कॊ सौंप दिया था। बाद में शव को जला दिया गया था।

अमिताभ ठाकुर ने किशोरी की मौत और जिला संयुक्त चिकित्सालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए इसे हत्या करार दिया है। उनके दावों की मानें तो इसमें ताकतवर राजनैतिक लोग शामिल हैं जिसमें इलाके के अशोक पाठक नामक व्यक्ति का नाम भी सामने आ रहा है। किशोरी अशोक पाठक के यहां काम करती थी। अधिक जानकारी के लिए नीचे के लिंक पर क्लिक करें-

सोनभद्र में CMS ने डिस्चार्ज पेपर पर जारी किया किशोरी का डेथ सर्टिफिकेट, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment