शुक्रवार, 8 जनवरी 2021

चंदौली में दलित युवक की हत्या, सपा विधायक की अगुआई में ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

बलुआ थाना क्षेत्र के पलिया गांव में मिला शव। चहनियां विकास खंड के सेक्टर-2 से जिला पंचायत सदस्य पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था मृतक मुंशी सोनकर। 

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

चंदौली। बलुआ थाना क्षेत्र के पलिया गांव में गुरुवार की देर रात मुंशी सोनकर नामक सत्ताईस वर्षीय दलित युवक की हत्या कर दी गई। हत्यारे गांव के मैदान में उसका शव फेंककर फरार हो गए। पुलिस को जांच में सिर में चोट के निशान, गला दबाकर हत्या और कार से कुचलने के प्रयास जैसे सुबूत मिले हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के क्षेत्रीय विधायक प्रभुनारायण यादव की अगुआई में सपाइयों ने गंगा नदी पर बने बलुआ पुल मार्ग को जाम कर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया। 

मुंशी सोनकर बलुआ गांव का निवासी था। वह चहनिया विकास खंड के सेक्टर-2 से जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था। वह बलुआ कस्बा निवासी सब्जी विक्रेता मंगरू सोनकर के छह बेटे और तीन बेटियों में दूसरे नंबर था। पुलिस का आरोप है कि मुंशी सोनकर कुछ साल से मारपीट, छिनैती जैसी आपराधिक गतिविधियों में शामिल था और दो बार जेल जा चुका था। वह गुरुवार की रात करीब 11 बजे घर से अपनी कार से निकला था लेकिन देर रात तक घर नहीं लौटा। दूसरे दिन सुबह पलिया गांव के मैदान पर मुंशी का शव मिलने की सूचना मिली। हत्यारों ने घटना को अंजाम देने के बाद शव को कार की कवर से ढक दिया था। सुबह गांव के युवकों ने उसके शव को देखा। फिर पुलिस को उसकी जानकारी हुई। 

मुंशी सोनकर

वहीं,  हत्यारों की गिरफ्तारी करने की मांग और पुलिस की कार्यशैली को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक प्रभुनारायण यादव की अगुआई में गंगा नदी पर बने बलुआ पुल को जाम कर दिया। इससे चहनिया-वाराणसी मार्ग पर जाम लग गया। 

वनांचल एक्सप्रेस से फोन पर हुई बातचीत में सपा विधायक प्रभुनारायण ने बताया कि पुलिस ने परिजनों की सहमति के बिना ही शव को कथित रूप से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इससे पुलिस की कार्यशैली संदेह के घेरे में है। वह हाथरस की घटना की तरह पोस्टमार्टम के बिना ही शव को लावारिश घोषित कर जला सकती है। इससे हत्यारे बच जाएंगे। मौके पर पहुंचे पुलिस विभाग के अधिकारियों ने विधायक और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम को खत्म कर दिया। घटनास्थल पर एएसपी प्रेमचंद, सीओ भवनेश चिकारा, बलुआ थानाध्यक्ष सूर्यप्रताप सिंह समेत सकलडीहा और धानापुर थाने की पुलिस टीम मौजूद थी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment