सोमवार, 21 दिसंबर 2020

OBC आरक्षण की अनदेखी पर NCBC आज करेगा दिल्ली विश्वविद्यालय का दौरा, UGC अध्यक्ष और सचिव भी तलब

आयोग ने भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के सचिव को भी मौजूद रहने का दिया आदेश। दिल्ली विश्वविद्यालय में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण और उनके अधिकारों के हनन को लेकर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को मिली थीं शिकायतें। 21 दिसंबर को सुबह 11 बजे से होगा आयोग के पूर्ण बेंच का दौरा।  

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

नई दिल्ली। अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के आरक्षण और उनके अधिकारों की अनदेखी को लेकर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (NCBC) आज दिल्ली विश्वविद्यालय का दौरा करेगा। आयोग ने इस दौरान भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के सचिव, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष और सचिव को भी मौजूद रहने का निर्देश दिया है। आयोग के संयुक्त निदेशक (प्रशासन) डॉ. एम.एम. चटोपाध्याय ने विश्वविद्यालय के कुलपति समेत उन्हें पत्र लिखकर सूचित किया है। 

आयोग के संयुक्त निदेशक चटोपाध्याय ने भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के सचिव, यूजीसी अध्यक्ष और सचिव को गत 18 दिसंबर को लिखे पत्र में कहा है कि आयोग के अध्यक्ष डॉ. भगवान दास साहनी ने निर्णय लिया है कि आयोग के पूर्ण सदस्यों की पीठ 21 दिसंबर को 11 बजे दिल्ली विश्वविद्यालय का दौरा करेगी। इस दौरान आप लोगों को मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है। पत्र की प्रति दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को भी भेजी गई है। 

संबंधित खबरें भी पढ़ें-

DU ने EWS कोटे के सवर्णों को दिया SC-ST की छूट, OBC भरेगा पूरा शुल्क

IMPACT: DU के आवेदन शुल्क में EWS को मिली छूट पर AIOBC पहुंचा NCBC, BAPSA ने OBC के लिए भी मांगी छूट

OBC के आवेदन शुल्क पर NCBC ने DU के VC को जारी किया नोटिस, सात दिनों में मांगा जवाब

DU के बाद MU में EWS को SC/ST की छूट, OBC भरेगा सामान्य शुल्क

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment