गुरुवार, 6 अगस्त 2020

BHU अस्पताल की ओपीडी सेवाएं 10 अगस्त से होंगी शुरू, जानें क्या हैं मरीजों को दिखाने की शर्तें

एक दिन में एक ओपीडी में केवल 50 मरीजों को ही देखेंगे चिकित्सक।

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

वाराणसी स्थित काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के अधीन सर सुंदरलाल चिकित्सालय में लॉक-डाउन की वजह बंद पड़ी ओपीडी सेवाएं आगामी 10 अगस्त से फिर शुरू होंगी लेकिन एक दिन में एक ओपीडी में केवल 50 मरीज ही चिकित्सकों को दिखा सकेंगे। चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है।

प्रेस विज्ञप्ति  में यह भी लिखा गया है कि मरीज को दो गज़ की शारीरिक दूरी रखनी पड़ेगी। मरीज और उसके साथ के मुंह और नाक पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। एक मरीज के साथ केवल एक सहयोगी ही रहेगा।  गंभीर मरीजों को केवल आपातकालीन ओपीडी में ही उपचार होगा। आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करना जरूरी होगा। बीएचयू की वेबसाइट पर जाकर ओपीडी में दिखाने की बुकिंग की जा सकती है। 
बता दें कि कोविड-19 महामारी से उपजे संकट के हालात में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ने सर सुंदरलाल चिकित्सालय की सभी ओपीडी सेवाएं बंद कर दी थीं। अस्पताल में भर्ती मरीजों को छुट्टी देकर पूरा अस्पताल खाली करा दिया था। यहां तक कि अस्पताल में कोरोना-19 वायरस से पीड़ित मरीजों की भर्ती में भी आनाकानी की जा रही थी। इसके बाद विभिन्न सामाजिक संगठनों और चिकित्सकों ने ओपीडी सेवाओं को शुरू करने का अनुरोध जिला प्रशासन समेत बीएचयू प्रशासन से किया था। जिलाधिकारी ने पत्र तक लिखा था। बीएचयू अस्पताल के वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. ओम शंकर सोशल मीडिया पर ओपीडी सेवाओं को शुरू करने के लिए लगातार अभियान चला रहे थे। अब जाकर बीएचयू अस्पताल प्रशासन ने ओपीडी सेवाओं को शुरू करने की सूचना दी है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment