रविवार, 30 जुलाई 2017

पीएम मोदी की ‘मन की बात’ के साथ आज वाराणसी में होगी आरक्षण पर उनकी नीतियों की बात

भाजपा की अगुआई में केंद्र की सत्ता में काबिज राजग सरकार द्वारा पिछड़ों के अधिकारों पर हो रहे हमलों पर भारतीय समता परिवार एवं सामाजिक न्याय मोर्चा संयुक्त रूप से मैदागिन स्थित पराड़कर स्मृति भवन में आयोजित कर रहा है सामाजिक न्याय सम्मेलन’।
वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात के साथ आज उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सामाजिक न्याय और आरक्षण की बात होगी। मैदागिन स्थित पराड़कर स्मृति सभागार में पूर्वान्ह 11 बजे से आयोजित सामाजिक न्याय सम्मेलन में केंद्र की सत्ता में काबिज राजग सरकार की नीतियों पर पिछड़ा समुदाय अपनी बात रखेगा जिसमें सामाजिक एवं आर्थिक न्याय, दलितों एवं पिछड़ों का आरक्षण, बेरोजगारी, दोहरी शिक्षा प्रणाली, शिक्षा का व्यवसायीकरण, राजनीति का अपराधीकरण और भ्रष्टाचार के मुद्दे शामिल होंगे।

भारतीय समता परिवार एवं सामाजिक न्याय मोर्चा की ओर से संयुक्त रूप से आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उच्च न्यायालय इलाहाबाद के अवकाश प्राप्त न्यायमूर्ति सभाजीत यादव मुख्य अतिथि होंगे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता गाजीपुर के सैदपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक राजित प्रसाद यादव करेंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन और विषय प्रवर्तन वाराणसी से प्रकाशित दैनिक समाचार-पत्र भारत दूत के संपादक अरुण यादव द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य वक्ताओं में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के पूर्व कुलपति एवं काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर साकेत कुशवाहा, बीएचयू के पत्रकारिता एवं जन संप्रेषण विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. शोभना नर्लिकर, बीएचयू के कृषि अर्थशास्त्री प्रोफेसर चंद्रसेन, इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रेम प्रकाश यादव, ऑल इंडिया महाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जनाब हाजी निसार अहमद, सामाजिक कार्यकर्ता राकेश गौतम, भारतीय समता परिवार के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजेंद्र मीणा, सामाजिक न्याय मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज कुमार यादव का नाम शामिल है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment