शनिवार, 5 अगस्त 2017

BBAU:मनुवादी शिक्षिका का पाठ-"अम्बेडकर के थे महिलाओं से अवैध संबंध, बुद्ध थे अत्याचारी"





समाजशास्त्र विभाग की शिक्षिका जया श्रीवास्तव ने क्लास रूम में लेक्चर के दौरान पढ़ाया कि अम्बेडकर के अपनी पत्नी के अलावा अन्य महिलाओं के साथ अवैध संबंध थे। उनका अपनी पत्नी के साथ रिश्ता नहीं था।
वनांचल न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी की शिक्षिका जया श्रीवास्तव ने लेक्चर के दौरान क्लास में बेहद विवादित और गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी की है। उन्होंने बाबा साहेब के बारे में जो कहा है उसको लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन से कार्रवाई की मांग पर छात्र अड़ गए हैं।

समाजशास्त्र विभाग की शिक्षिका जया श्रीवास्तव ने क्लास रूम में लेक्चर के दौरान पढ़ाया कि अम्बेडकर के अपनी पत्नी के अलावा अन्य महिलाओं के साथ अवैध संबंध थे। उनका अपनी पत्नी के साथ रिश्ता नहीं था। यह मनुवादी शिक्षिका यही नहीं रुकी। जया ने आगे कहा कि ज्ञान प्राप्ति की चाहत में बुद्ध ने अपनी पत्नी पर अत्याचार किये, उन्हें छोड़ दिया। ऐसे में उन्हें महिलाओ का हितैषी नहीं माना जा सकता। वह अत्याचारी थे।

बहुजन छात्रों ने जब इसको लिखित में देने के लिए कहा तो वह भड़क गईं। उन्होंने प्रोफेसर से बात करने की तमीज न होने का हवाला दिया। उन्होंने यहां तक कहा है कि तुम्हे मेरी कक्षा में आने की जरुरत नहीं है।

बहुजन छात्र शशिकांत भारती ने पूरे मुद्दे को लेकर एसटी/एससी सेल, कुलपति, समाजसास्त्र के विभागाध्यक्ष समेत की विभागों को पत्र लिखकर एफआईआर करवाने की मांग की है। छात्रों का कहना है कि बहुजन छात्र-छात्राओं को अपमानित करने और उन्हें परेशान करने के लिए इस तरह की हरकत जया श्रीवास्तव करती रहती हैं।

यूनिवर्सिटी का माहौल खराब

बहुजन छात्र बताते हैं कि कभी अम्बेडकर का फोटो फड़वा दिया जाता है। कभी लेक्चर में बाबा साहेब को अपमानित करने वाली बात की जाती है। यह सबकुछ यहां का माहौल खराब करने के लिए साजिश के तहत मनुवादी व्यवस्था के लोग करवा रहे हैं। जया श्रीवास्तव खुद शिक्षिका हैं। वह महिलाओं को अम्बेडकर से अवैध संबंध बनाने वाली करार देकर सभी को अपमानित कर रही हैं। इसका कोई कहीं पर प्रमाण नहीं है। बुद्ध को भी उन्होंने जिस तरह से अत्याचारी कहा है, उससे तो साफ है कि यह सुनियोजित तरीके से बुद्धिज्म पर हमला हो रहा है।

पीएम का छात्रों ने किया था विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बीबीएयू में आए थे, तो दो छात्रों ने उन्हें काले झंडे दिखाकर वापस जाओ के नारे लगाए थे। छात्र इसी मनुवादी व्यवस्था से पीड़ित हैं। हर कोई उन्हें वोटबैंक का मोहरा बनाना चाहता है, लेकिन अम्बेडकर को कोई नहीं मानता।  

( नोटः यह कॉपी फर्क इंडिया से ली गई है। साभारः फर्क इंडिया )

ये भी पढ़ेंः 
BHU EXCLUSIVE: मनुवादी सवर्ण प्रशासकों ने आरक्षित वर्ग में असिस्टेंट प्रोफेसर के 141 पदों को किया खत्म
BHU में SC, ST और OBC के प्रतिनिधित्व को सुनिश्चित करने की मांग को लेकर बहुजन छात्रों ने किया प्रदर्शन
विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के शैक्षिक पदों पर आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर वाराणसी में प्रदर्शन
सामाजिक न्याय सम्मेलन में जाति नहीं, जमात को एकजुट करने का उठा मुद्दा
BHU समेत देश के विश्वविद्यालयों में आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन
EXCLUSIVE: वाराणसी में पुलिस ने दलित शिक्षिका को ‘जूता-चप्पलों की माला पहनाई और नंगा घुमाया’
BHU: डॉ. शोभना नर्लिकर के खिलाफ लामबंद हुए ये शिक्षक, देखिए सूची
UGC की नीतियों के खिलाफ छात्रों ने निकाला प्रतिरोध मार्च
BHU: जातिगत उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी के लिए छात्रों ने घेरा लंका थाना

BHU पत्रकारिता विभाग में वंचित वर्ग की शिक्षिका का उत्‍पीड़न, हिंदी के प्रोफेसर कुमार पंकज पर संगीन FIR

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment