सोमवार, 27 जुलाई 2020

अपील: 'वनांचल एक्सप्रेस' को आपके सहयोग की जरूरत

जैसा कि आप जानते हैं साप्ताहिक 'वनांचल एक्सप्रेस' विभिन्न मीडिया संस्थानों में 10-15 सालों तक काम कर चुके वंचित समुदाय के अनुभवी पत्रकारों और उनके साथियों की पहल है। 13 अक्टूबर 2013 से लेकर आज तक वह अपनी प्रतिबद्धता के साथ देश के पिछड़े इलाकों , खासतौर से पहाड़ी एवं जंगली इलाकों के साथ वंचित वर्गों के विकास के लिए जरूरी मुद्दों पर केंद्रित खबरों और विचारों को कवर करने की कोशिश कर रहा है। संसाधनों के अभाव में 'वनांचल एक्सप्रेस' का प्रिंट एडिशन निकालना संभव नहीं हो पा रहा था तो इसके प्रकाशन को स्थगित कर दिया गया। हालांकि इसके वेब पोर्टल पर काम जारी है।

आज भी 'वनांचल एक्सप्रेस' की टीम वेब पोर्टल पर वनांचल इलाकों के साथ-साथ वंचितों को मुद्दे को प्रमुखता से कवर करने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन संसाधनों के अभाव में यहां भी सभी मुद्दों को कवर करना संभव नहीं हो पा रहा है। 'वनांचल एक्सप्रेस' की टीम ने अब इसे विस्तार देने का निर्णय लिया गया है जिसके लिए समूह को संसाधनों को जुटाने के लिए एकमुश्त कम से कम 10 लाख रुपये की जरूरत है। इसके बाद साप्ताहिक 'वनांचल एक्सप्रेस', www.vananchalexpress.com, एक रिसर्च सेंटर और एक यूटूय्ब चैनल चलाने के लिए हर महीने करीब दो लाख रुपये महीने का खर्च भी आएगा।

'वनांचल एक्सप्रेस' एक स्वतंत्र प्लेटफॉर्म है। यह किसी भी राजनीतिक पार्टी या संगठन, या किसी उद्योगपति द्वारा पोषित नहीं है। यह केवल जनहित में काम करता है। हमारा मानना है कि 'वनांचल एक्सप्रेस' जनता का प्लेटफॉर्म है और इसे जनता ही चलाए। इसलिए हम संसाधनों की पूर्ति के लिए जरूरी आर्थिक सहयोग के लिए आपके सामने आ रहे हैं। हमें आशा है कि जिस तरह से आप लोगों 'वनांचल एक्सप्रेस' की खबरों को सराहा है, पढ़ा है, शेयर किया है और उसे आधार बनाकर सत्ता तंत्र से आपने लड़ा है और जनता को राहत दिलाया है, उसी तरह से आप 'वनांचल एक्सप्रेस' को एक मजबूत मीडिया प्लेटफॉर्म स्थापित करने में हमारा सहयोग करेंगे। कोरोना-19 महामारी की वजह से 'वनांचल एक्सप्रेस' आर्थिक संकट से भी जूझ रहा है। फिर भी हम इसे विस्तार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि देश में जो इस समय हालात हैं, उसमें वंचितों के मुद्दे की सशक्त आवाज़ों का होना जरूरी है। ऐसे आवाज़ के रूप में 'वनांचल एक्सप्रेस' का विस्तार होना जरूरी है।

अतः आप अपने 'वनांचल एक्सप्रेस' को सशक्त एवं मजबूत प्लेटफॉर्म बनाने में हमारा आर्थिक सहयोग करेंगे, ऐसा हमारा विश्वास है। आर्थिक सहयोग के लिए हम नीचे बैंक खाता का विवरण दे रहे हैं। हम जनता से किसी बड़ी धनराशि की आशा नहीं करते हैं। हमें आप न्यूनतम कोई भी धनराशि बतौर आर्थिक सहयोग दे सकते हैं। आप हमें अभी निम्नलिखित बैंक खाता में आर्थिक सहयोग दे सकते हैं

Name: VANANCHAL MEDIA GROUP
A/C Number: 35776209830
Bank: State Bank Of India
Branch: Madhupur, Sonbhadra
IFSC Code: SBIN0012728
Mobile Number- 9198383943

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment