रविवार, 8 जनवरी 2017

सोनभद्र की दुद्धी और ओबरा सीट को छोड़कर बसपा ने सभी सीटों पर उतारे उम्मीदवार

चुनाव प्रचार के दौरान बसपा उम्मीदवार बीना सिंह
घोरावल से बीना सिंह, रॉबर्ट्सगंज से सुनील सिंह यादव, मड़िहान से अवधेश सिंह पटेल और सैयदराजा से श्यामनारायण सिंह उर्फ विनित सिंह को मिला टिकट। 
वनांचल न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार को सोनभद्र की दुद्धी और ओबरा विधानसभा सीट को छोड़कर प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए। दुद्धी और ओबरा सीट पर उम्मीदवारों का फैसला सामान्य अथवा अनुसूचित जनजाति वर्ग (एसटी) के आरक्षण को लेकर फंस गया है। बसपा की प्रदेश कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में ये जानकारी दी गई है।
रविवार को बसपा की ओर से जारी उम्मीदवारों की चौथी सूची में सोनभद्र के घोरावल से श्रीमती बीना सिंह और रॉबर्ट्सगंज से सुनील सिंह यादव को उम्मीदवार घोषित किया गया है। वहीं मिर्जापुर जिले में छानबे (एससी) से धनेश्वर गौतम, मिर्जापुर से मोहम्मद परवेज खां, मझवां से रमेश चंद्र बिन्द, चुनार से अनमोल सिंह पटेल और मड़िहान से अवधेश सिंह पटेल को टिकट मिला है। वाराणसी जिले में पिण्डरा से बाबू लाल पटेल, अजगरा (एससी) त्रिभुवन राम, शिवपुर से ठा. विरेंद्र सिंह, रोहनिया से प्रमोद कुमार सिंह, वाराणसी (उत्तरी) से सुजीत कुमार मौर्य, वाराणसी (दक्षिणी) से राकेश त्रिपाठी, वाराणसी कैंट से मोहम्मद रिजवान अहमद और सेवापुरी से महेंद्र नाथ पाण्डेय को उम्मीदवार घोषित किया गया है। चंदौली जिले में मुगलसराय से तिलकधारी बिन्द, सकलडीहा से उपेंद्र सिंह गुड्डू, सैयदराजा से श्याम नारायण सिंह उर्फ विनित सिंह और चकिया (एससी) से जितेंद्र कुमार एड्वोकेट पर बसपा ने दांव खेला है। भदोही जिले की बात करें तो वहां भदोही से रंगनाथ मिश्रा, ज्ञानपुर से राजेश कुमार यादव और औराई (एससी) से वैजनाथ गौतम टिकट पाने में सफल रहे हैं। अब तक बसपा ने उत्तर प्रदेश की कुल निर्वाचन वाली 403 सीटों में से 401 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में बसपा को कुल 80 सीटें ही मिली थीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment