मंगलवार, 22 जून 2021

खबर का असरः वनांचल एक्सप्रेस पर खबर प्रकाशित होने के बाद दुरुस्त हुआ किसान के खेत में बांस-बल्ली के सहारे झुका विद्युत पोल

ग्राम प्रधान ने गड्ढा खोदने वाले मजदूरों की किया भुगतान। ग्रामीणों ने विद्युत पोल लगाने में लाइनमैन का किया सहयोग। 

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

सोनभद्र। वनांचल एक्सप्रेस की खबर का एक बार फिर असर हुआ है। रॉबर्ट्सगंज विकास खंड के ग्राम पंचायत बहुअरा निवासी किसान राम हरक के खेत में बांस-बल्ली के सहारे झुका और विद्युत आपूर्ति कर रहा विद्युत पोल आज दुरुस्त हो गया। हालांकि विद्युत विभाग द्वारा इसे दुरुस्त करने की कवायद www.vananchalexpress.com पर गत 19 जून को 'सोनभद्र में किसानों और राहगीरों की जिंदगी से खेल रहा विद्युत विभाग, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई' शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के कुछ घंटों बाद ही शुरू हो गई थी।

वनांचल एक्सप्रेस पर खबर प्रकाशित होने के करीब आधा घंटा बाद ही लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन निगम लिमिटेड और वाराणसी स्थित पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के मुख्यालयों में कार्यरत अधिकारियों ने सोनभद्र के विभागीय अधिकारियों को मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। कुछ ही घंटों बाद क्षेत्रीय फीडर के जेई विनय कुमार गुप्ता इलाके के लाइनमैनों को लेकर मौके पर पहुंचे लेकिन भारी बारिश की वजह से उस दिन उसे ठीक नहीं करा सके।

दुरुस्त विद्युत पोल

सोमवार को लाइनमैनों ने ग्रामीणों के सहयोग से किसान राम हरक के खेत में पिछले सवा साल से बांस-बल्ली के सहारे झुके और विद्युत आपूर्ति कर रहे विद्युत पोल को ठीक करने की कोशिश की लेकिन बारिश की वजह से वे उसे ठीक नहीं करा सके।

दुरुस्त होने से पहले विद्युत पोल

आज सुबह लाइनमैन और ग्रामीण फिर विद्युत पोल को ठीक करने मौके पर पहुंच गए। ग्राम प्रधान और ग्रामीणों द्वारा हायर किए गए मजदूरों ने विद्युत पोल के लिए गड्ढा खोदा। फिर ग्रामीणों के सहयोग से लाइनमैनों ने विद्युत पोल दुरुस्त किया और विद्युत तार जोड़ा। उसके बाद उन्होंने मेनलाइऩ से तिनताली मुसहर बस्ती को जाने वाली एलटी लाइन को पूरी तरह से दुरुस्त किया। खबर लिखे जाने तक विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हुई थी। 

विद्युत पोल को दुरुस्त करने ग्रामीण और विद्युत विभाग के लाइनमैन जामवंत और अवधेश कुमार

इस खबर से जुड़ी मूल खबर को पढ़ने के लिए नीचे के शीर्षक पर क्लिक करें-  

सोनभद्र में किसानों और राहगीरों की जिंदगी से खेल रहा विद्युत विभाग, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment