बुधवार, 27 अगस्त 2014

आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में छात्र की मौत, उपजिलाधिकारी करेंगे जांच

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

सोनभद्र। जनपद के हाथी नाला थाना क्षेत्र के जवारीडाढ़ स्थित आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में गत 27 अगस्त की रात एक छात्र की मौत हो गई। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचे आलाधिकारियों का घेराव किया। अधिकारियों की ओर से मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आश्वासन पर वे शांत हुए। फिलहाल प्रभारी जिलाधिकारी मनीलाल यादव ने मामले का संज्ञान लेते हुए सदर तहसील के उप-जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद तिवारी को मजिस्ट्रियल जांच की जिम्मेदारी सौंप दी है। उन्हें 15 दिनों के अंदर अपनी जांच आख्या जिला प्रशासन को उपलब्ध कराना है।
जानकारी के मुताबिक बीती रात जवारीडाढ़ स्थित आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में कक्षा तीन में पढ़ने वाले छात्र उमेश की मौत हो गई। वह तीन दिनों से बीमार था और खाना भी नहीं खा रहा था। सूत्रों की मानें तो उमेश की बीमारी की जानकारी होने पर परिजन उसे लेने विद्यालय पहुंचे थे लेकिन अध्यापक ने उसे घर ले जाने नहीं दिया।

बीती रात उसकी हालत बिगड़ गई और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। उसके मौत की सूचना भी परिजनों को काफी देर से दी गई। इसकी जानकारी होने पर मृतक छात्र के परिजनों समेत स्थानीय लोगों ने विद्यालय में जमकर बवाल काटा। उन्होंने मौके पर पहुंचे आलाधिकारियों का घेराव भी किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि उमेश की मौत इलाज के अभाव में हुई है। इतना ही नहीं विद्यालय के अस्सी फीसदी बच्चे कुपोषित हैं और उन्हें उनकी सेहत के अऩुसार विद्यालय में भोजन भी नहीं मिलता है। इसके अलावा विद्यालय में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा रहता है।

इस मामले की जानकारी होने पर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने प्रकरण की मजिस्टियल जांच कराने की बात कही है। उन्होंने स्वीकार किया कि छात्र उमेश की मौत अस्पताल ले जाते समय हुई है।  


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment