मंगलवार, 4 जुलाई 2017

विधायक अनिल मौर्या ने सर्व शिक्षा अभियान में की शिरकत, ड्रेस और किताब पाकर चहके छात्र

रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक के बहुअरा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम ।
वनांचल न्यूज़ नेटवर्क
सोनभद्र।  रॉबर्ट्सगंज विकास खंड के ग्राम पंचायत बहुअरा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आज बेसिक शिक्षा विभाग के सर्व शिक्षा अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें घोरावल विधायक अनिल मौर्या ने शिरकत की और छात्रों को ड्रेस व किताबें बांटी।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से अधिक से अधिक संख्या में बच्चों का पंजीकरण सरकारी स्कूलों में कराने की अपील की। हालांकि क्षेत्र में संचालित मानक विहीन और फ़र्जी स्कूलों पर कार्रवाई करने के सवाल पर वह स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। वहीं कार्यक्रम में मौजूद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरख नाथ पटेल ने बहुअरा में कागज पर संचालित ग्रामोदय शिशु विद्या मंदिर प्राथमिक विद्यालय और ग्रामोदय शिशु विद्या मंदिर उच्च प्राथमिक विद्यालय की मान्यता निरस्त करने के सवाल पर मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान भाजपा विधायक अनिल मौर्या, बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल, खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार, ग्राम प्रधान मनोज पटेल, जिला पंचायत सदस्य विनोद मौर्य ने पौधरोपण कर हर चार बच्चों द्वारा इनका देखभाल करने का निर्देश अध्यापकों को दिया। इस दौरान विद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये। कार्यक्रम के दौरान न्याय पंचायत प्रभारी बृजबाला, सहायक अध्यापक ब्रह्मानंद मौर्य, मदनलाल, रिज़वाना बेग़म, बृजमोहन मौर्य, चंद्र शेखर, प्रियंका सिंह, उमेश कुमार, सिद्धिका बानो, अर्चना, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, बट्ट के न्याय पंचायत प्रभारी राजा राम समेत सौ से ज्यादा ग्रामीण और छात्र व छात्राएं मौजूद रहीं। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक रमाकांत कुशवाहा ने किया।
इसके बाद विधायक ने सहकारी समिति बहुअरा और आयुर्वेदिक अस्पताल का निरीक्षण किया। समिति में मौजूद किसानों ने विधायक से सचिव की शिकायत की और उसे यहाँ से हटाने की मांग की। मौके पर सचिव मौजूद नहीं था। इस पर विधायक ने उसके उच्चाधिकारी से बात की और उसे यहां से हटाने का निर्देश दिया।

संबंधित खबरें ये भी हैं...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment