रविवार, 15 फ़रवरी 2015

चंदौली में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 13 की मौत, पांच घायल

मरने वालों में एक ही परिवार के नौ सदस्य शामिल। शेष चार मजदूर।


reported by महेंद्र प्रजापति

मुगलसराय (चंदौली)। क्षेत्र के बिसौरी गांव में आज तड़के सुबह निर्माणाधीन दो-मंजिली इमारत धराशायी हो गई। इससे 13 लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए। इसमें से दो की हालत गंभीर है। घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि मरने वालों में चार मजदूर हैं। शेष एक ही परिवार के सदस्य हैं। फिलहाल जिला प्रशासन एनडीआरएफ टीम के साथ राहत कार्यों में जुट गया है।

घटना करीब चार बजे भोर की है। लोग इमारत में सो रहे थे। इसी बीच इमारत की दीवार और छत धराशायी हो गया। आवाज सुनकर स्थानीय लोग जाग गए और बाहर निकलकर देखा तो हैरत में पड़ गए। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी और राहत कार्य में भी जुट गए। जिला प्रशासन के अधिकारी एनडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। एनडीआरएफ की टीम ने मलबे में दबे 13 शव को बाहर निकाला। शेष पांच लोग घायलावस्था में बाहर निकाले गए। इनमें से सत्तर वर्षीय आमिया बीबी और तीस वर्षीय असगर अली की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मृतकों में कमरूद्दीन हसन, चंदा बीबी, लैला, हसन, अब्बास, जैना (11साल), तसरीना (10 साल), शाहिदा (9 साल), रमजान अली (11 साल) एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। शेष कैसर, निजाम, कल्लू और मंडला मजदूर हैं।

फिलहाल इमारत के धराशायी होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि जिला प्रशासन निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल और लापरवाही को जिम्मेदार ठहरा रहा है। फिलहाल वह इसकी जांच कराएगा। वहीं मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि मकान की दूसरी मंजिल पर लगाए गए स्लैप को समय से पहले ही खोल दिया गया था। इस वजह से यह हादसा हो सकता है।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment